Tuesday, 9 January 2018

विदेशी मुद्रा - सफेद - लेबल लागत


ब्रोकर आईबी बनाम व्हाईट लेबल से शुरूआत करना। आईबी क्या है। एक परिचय वाली ब्रोकर आईबी एक व्यक्ति या व्यापार कंपनी और एक प्राथमिक दलाल के बीच साझेदारी का सबसे आसान तरीका है। परिचय दलाल की भूमिका प्राथमिक ब्रोकर के लिए ग्राहकों की मांग करना है ऐसा करने से एक आईबी कमिशन कमाता है। एनएफए शब्दावली का परिचय ब्रोकर आईबी एक फर्म या व्यक्ति जो ग्राहकों से वायदा आदेशों का अनुरोध करता है और स्वीकार करता है, लेकिन ग्राहक से धन, प्रतिभूति या संपत्ति को स्वीकार नहीं करता आईबी को कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ पंजीकृत होना चाहिए और सभी फ्यूचर्स कमीशन व्यापारी के माध्यम से अपने खातों की पूरी तरह से जानकारी के आधार पर। प्राथमिक ब्रोकर को ग्राहकों को संदर्भित करने की प्रक्रिया विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है, लेकिन सफल आईबी व्यवसाय का प्रमुख घटक इसका मतलब, संपर्क और प्रभाव होता है ट्रेडिंग ऑडियंस पर कौन सफल आईबी बन सकता है? निवेशक कंपनियों, ब्रोकरेज फर्म, जिनके पास ग्राहकों का आधार है - सफल व्यक्तिगत व्यापारियों, पैसा प्रबंधकों, निवेश सलाहकार - वित्तीय वेबसाइटों के मालिक, व्यापारिक कमरे, सिग्नल सेवाएं, चर्चा बोर्ड, फ़ोरम आदि जैसे अच्छे आगंतुक यातायात - किसी भी अन्य व्यक्ति या कंपनियां जो खुद को विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करना चाहते हैं और अच्छे काम और लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयास करने के लिए तैयार हैं। आईबी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया सरल है और प्राथमिक दलाल के साथ एक आईबी आवेदन को भरना और ग्राहकों की मांग शुरू करने के लिए एक अद्वितीय परिचय दलाल आईडी, संदर्भ लिंक और प्रचार सामग्री प्राप्त करने की आवश्यकता है। कैसे एक आईबी काम करता है। जब कोई ग्राहक खाता खोलता है प्राथमिक ब्रोकर एक रेफरल लिंक के माध्यम से जिसमें प्रस्तुतीकरण ब्रोकर की एक आईडी है, या जब कोई खाता खोलते समय क्लाइंट उद्देश्य से एक आईबी नाम का उल्लेख करता है, दोनों ही मामलों में आईबी को एक आयोग मिलता है दो सामान्य प्रकार के कमीशन संरचनाओं में एक विकल्प शामिल है - प्रत्येक निर्दिष्ट ग्राहक के लिए फ्लैट शुल्क यह फीस 50 से 400 से भिन्न हो सकती है - फैलाने की हिस्सेदारी, जहां एक आईबी लगातार फैलाने का एक छोटा सा हिस्सा कमाता है, जैसे ही हाय एसएफएल ग्राहक प्राथमिक ब्रोकर के साथ व्यापार कर रहे हैं। व्हाइट लेबल क्या है। व्हाइट लेबिल आईबी ए व्हाइट लेबिल प्रोग्राम की तुलना में एक कदम है, योग्य और अनुभव वाले व्यक्तियों या कंपनियों को विदेशी मुद्रा दलालों बनना चाहते हैं और स्वयं के ब्रांड बनाना चाहते हैं विदेशी मुद्रा उद्योग.- एनएफए मैनुअल नियम श्वेत लेबलिंग पट्टेदार के नाम पर पट्टेदार के नाम को रखने और दूसरे फर्म के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को अपनी तरह के रूप में बेचने और फिर पट्टादाता के माध्यम से ट्रेडों को गुजारने का अधिकार देने पर आधारित है, जबकि विशिष्ट लेबलिंग व्यवस्था में , पट्टेदार के ग्राहकों के साथ अनुबंध संबंधी संबंध नहीं होते हैं, और वास्तव में यह अनजान हो सकता है कि फर्म जिसका मालिक है और वह मंच संचालित करता है, विनियामक उद्देश्यों के लिए, पट्टेदार ग्राहक के ट्रेडों का प्रतिपक्ष है और पट्टादाता के साथ संबंधित लेनदेन पट्टेदार के ग्राहक दायित्वों को बचाव करने के लिए पट्टेदार और पट्टादाता के बीच अलग-अलग लेनदेन हैं। व्हाइट लेबल ब्रोकरेज कार्यक्रमों के लाभों में शामिल हैं- ऑनलाइन की तेज़ी से शुरुआत प्राथमिक ब्रोकर से व्यापक निरंतर सहायता के साथ व्यापार - एक पूर्ण व्यापार व्यवसाय मॉडल स्थापित करने और चलाने की लागतों से बचने के लिए, जिसकी लाइसेंसिंग की आवश्यकता है - व्यापार में पहला हाथ अनुभव प्राप्त करना, अपने स्वयं के स्वतंत्र दलाली चलाने की तैयारी - अपने ग्राहकों के साथ काम करना, उन्हें संदर्भित करने के बजाय, और अपने व्यवसाय को एक बड़ी डिग्री तक नियंत्रित करने में सक्षम है। एक व्हाईट लेबल ब्रोकरेज कैसे काम करता है। व्हाइट लेबल ब्रोकरेज चलाना एक नियमित ब्रोकरेज व्यवसाय चलाने के समान है, आप अपनी ब्रोकरेज सेवाओं के बारे में वेबसाइट रखेंगे पूरी तरह कार्यात्मक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, आप अपने डीलिंग फैल्ड्स कमिशन सेट करते हैं और अपने ग्राहकों के साथ खुले खाते खोलते हैं, जमा राशि निकासी स्वीकार करते हैं, रिपोर्ट आदि की निगरानी करते हैं, पूर्ण व्हाइट लेबल या खाता प्रबंधन कार्यों को छोड़ें, जिसमें प्राइम ब्रोकर लिमिटेड व्हाइट लेबल को जमा निकासी भी शामिल है। प्राथमिक दलाल हमेशा व्यापार शुरू करने के लिए आवश्यक हर चीज के साथ एक व्हाईट लेबल की आपूर्ति के लिए तैयार है, इसके अलावा, यदि आवश्यक हो तो एक नई वेबसाइट भी बनाएं , व्यापारिक मंच को आपकी कंपनी के नाम और लोगो के साथ ब्रांडेड किया जाएगा, प्राथमिक दलाल के साथ आपकी गोपनीयता की रक्षा करना, ताकि व्यापारियों को वास्तव में कभी पता नहीं चलेगा कि मंच का असली मालिक कौन है, जो एक व्हाईट लेबल नियंत्रित नहीं कर सकता - मुद्रा के प्रतीकों को व्यापार के लिए उपलब्ध है - बाजार व्यापार के समय के उद्घाटन और समापन - सिस्टम की सुरक्षा के बारे में सब कुछ, जो प्राथमिक दलाल द्वारा नियंत्रित होता है प्राथमिक दलाल एक व्यापक बैक-ऑफिस समर्थन को चलाएगा, सभी समाप्ति की रिपोर्ट और अन्य व्यापार को संभाल देगा संबंधित और प्रशासनिक गतिविधियां एक व्हाईट लेबल प्रत्येक ग्राहक के व्यापार से आय अर्जित करता है व्हाइट लेबल ग्राहकों की ट्रेडिंग वॉल्यूम जितना ऊंचा, आमदनी आय अधिक है व्हाइट लेबल्स के लिए राजस्व मुआवजा मॉडल अधिक लचीला है और इसमें से चुनने के लिए कई विकल्प हैं, जो व्हाइट लेबल साझेदारी अनुबंध में निर्दिष्ट होगा। व्हाईट लेबल प्रोग्राम। दूकास्पी बैंक एसए की व्हाइट लेबल सेवा एक लागत प्रभावी और कुशल समाधान है आर बैंक और विनियमित वित्तीय संस्थानों को अपने ग्राहकों को एफएक्स इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग सेवाएं प्रदान करने के इच्छुक हैं यह एक उच्च-मार्जिन कारोबार के लिए आसान पहुंच वाले साझेदार प्रदान करता है। ड्यूकस्कॉपी के व्हाइट लेबल स्पॉट गोल्ड ट्रेडिंग सहित जी -10 मुद्रा जोड़े के लिए स्थान मार्जिन ट्रेडिंग प्रदान करते हैं। हमारा समाधान उद्योग में सबसे अधिक लाभदायक है, क्योंकि इसमें न तो कार्यान्वयन और न ही रखरखाव की फीस शामिल है और पार्टनर के लिए परिचालन लागतों को कम करता है, व्हाईट लेबल सेवा बैंक या वित्तीय संस्थागत को एक एकल उपयोगकर्ता के अनुकूल बैक ऑफिस पर्यावरण। हमारे व्हाइट लेबल समाधान, पार्टनर को एक एकीकृत और व्यापक व्यापार समाधान के रूप में आईओएस एंड्रॉइड ओएस के लिए कई ट्रेडिंग सिस्टम जेफोरेक्स, वेब, जावा, एपीआई, एसडब्ल्यूएफएक्स व्यापारी की पेशकश करने की अनुमति देता है जो क्लाइंट के सभी व्यापारिक आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह सेवा पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है, स्केलेबल और ड्यूकास्पी बैंक एसए द्वारा अनुरूप किया जा सकता है ताकि भागीदार की आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता हो व्यापार और या विनियामक आवश्यकताएं। ड्यूकास्पी बैंक एसए पूरे कार्यान्वयन और बाद के कार्यान्वयन चरणों में पूर्ण समर्थन प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पार्टनर एक सफल और उच्च गुणवत्ता वाले एफएक्स व्यापार का प्रबंधन करता है। हमारे विशेष स्विस प्रौद्योगिकी और स्विस बैंकिंग सुरक्षा का संयोजन हमारे व्हाईट लेबल पार्टनर्स एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ हमारे ट्रेडिंग सिस्टम ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और तेजी से बढ़ते एफएक्स व्यापार में सफलता हासिल करने के लिए ब्रोकर या बैंक के लिए सही विकल्प होने के लिए सभी विशेषताओं को सशक्त बनाता है। कार्यक्रम का अवलोकन। दूकास्काबी बैंक ईसीएन व्हाइट लेबल कार्यक्रम बैंक, ब्रोकरेज फर्मों और संस्थानों को अन्य ऑनलाइन उत्पादों के अतिरिक्त एक स्थान के रूप में स्पॉट एफएक्स ऑनलाइन ट्रेडिंग का एक सरल एकीकरण। सभी फाइनेंशंस एसडब्ल्यूएफएक्स स्विस फॉरेक्स मार्केटप्लेस में जगह लेती हैं, दुनिया की सबसे बड़ी तरलता एग्रीगेटर्स में से एक हमारा व्हाईट लेबल पार्टनर प्रत्येक क्लाइंट से निश्चित आय अर्जित करता है हमारे व्हाईट लेबल कार्यक्रम में कोई सीधा कार्यान्वयन लागत नहीं है और पूर्ण हाथ-धारण के साथ आता है अच्छी तरह से निरंतर समर्थन हमारे व्हाइट लेबल पार्टनर्स के पास कोई रखरखाव खर्च नहीं है जो सीधे हमारी प्रौद्योगिकी के किसी भी पहलू से संबंधित होते हैं। दूकास्पी बैंक एसए व्हाइट लेबल प्रोग्राम ओवरव्यू या बैंकों, दलालों और संस्थानों के लिए एक ठोस समाधान। हमारा व्यवसाय मॉडल एक निष्पक्ष पारदर्शी व्यापार प्रदान करता है पर्यावरण, जिससे बाजार जोखिम और ग्राहक ब्याज की संघर्ष सीमित हैं हमारे व्यापार मॉडल समान ग्राहक अधिकार और अवसर प्रदान करता है, सभी प्रतिभागियों को समान निष्पादन, डाटा-फीड और मूल्य निर्धारण अधिकार प्रदान करता है। यह दृष्टिकोण ध्यान केंद्रित है और डुकास्कोबी बैंक और उसके सहयोगी.बैनिफिट्स और संबद्ध सर्विसेज रेविजन शेयरिंग मॉडेल्स। आप कोई बाज़ार जोखिम नहीं मानते हैं। बेहतर और पारदर्शी व्यापार। आपके प्रत्येक और प्रत्येक क्लाइंट के लिए सिंगल डेटा फीड। कोई कीमत और निष्पादन जोड़तोड़। कम विलंबता निष्पादन। सबसे छोटा फैलाव। कोई प्रत्यक्ष कार्यान्वयन नहीं cost. Up और कुछ ही समय में चल रहे हैं। अनुकूलन योग्य बैक-ऑफिस। सहायक सुविधाएं आसस को पूरा करती हैं टी मैनेजर्स. मॉनिटरिंग फ़ंक्शनलिटी और रीयल टाइम। क्लाइंट डेटापिट्रोल के प्रबंधन उपकरण तक पहुँच की गारंटी। क्रेडिट डेबिट ऑपरेशंस। पूर्ण खाता निर्माण विकल्प। कोलेटरल अकाउंट मैनेजमेंटमेणन मैप सृजन। परिचय एजेंटों, बाहरी प्रबंधकों और क्लाइंट प्रोफाइल के प्रबंधन। इस वेबसाइट का उपयोग करके आप निम्नलिखित नियमों और शर्तों को पढ़ा और सहमत होने के लिए समझा है। निम्नलिखित शब्दावली इन नियमों और शर्तों, गोपनीयता कथन और अस्वीकरण सूचना पर लागू होती है और किसी भी या सभी समझौतों के ग्राहक, आप और आपका ये है, इस वेबसाइट तक पहुंचने वाला व्यक्ति और आपका स्वीकार करना कंपनी के नियम और शर्तें कंपनी, स्वयं, हम और हमारे, हमारी कंपनी पार्टी, पार्टियों या हमारे संदर्भ में, दोनों ग्राहक और खुद को या ग्राहक या खुद को संदर्भित करते हैं सभी शर्तें प्रस्ताव, स्वीकृति और विचार ग्राहक को हमारी सहायता की प्रक्रिया को सबसे उचित तरीके से करने के लिए आवश्यक भुगतान, चाहे औपचारिक बैठकें हों कंपनी के प्रावधानों के संबंध में क्लाइंट की जरूरतों को पूरा करने के व्यक्त उद्देश्य के लिए एक निश्चित अवधि, या किसी अन्य माध्यम से, अंग्रेजी के मौजूदा कानून के अनुसार और संबंधित विषय के अनुसार, सेवाओं के उत्पादों के अनुसार, उपरोक्त शब्दावली या अन्य शब्दों का कोई भी उपयोग एकवचन, बहुवचन, पूंजीकरण और या वह उनको विनिमेय के रूप में लिया जाता है और इसलिए उसी के रूप में संदर्भित किया जाता है। हम आपकी गोपनीयता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, कंपनी के भीतर प्राधिकृत कर्मचारी आधार जानने की आवश्यकता पर केवल व्यक्तिगत से एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करते हैं ग्राहक हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा सुनिश्चित करने के लिए लगातार हमारे सिस्टम और डेटा की समीक्षा करते हैं संसद ने कंप्यूटर सिस्टम और डेटा के खिलाफ अनधिकृत कार्रवाइयों के लिए विशिष्ट अपराध बनाए हैं हम मुकदमे चलाने के लिए या नागरिक कार्रवाई के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई की जांच करेंगे वे जिम्मेदार हैं। हम डेटा प्रोटेक्शन एक्ट 1 99 8 के तहत पंजीकृत हैं और जैसे, क्लेन के बारे में कोई जानकारी टी और उनके संबंधित क्लाइंट रिकॉर्ड्स को तीसरे पक्ष के पास भेज दिया जा सकता है हालांकि, 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परिदृश्य में, कंपनियां नए आला और आय-ड्राइविंग उत्पादों की मांग कर रही हैं Fx को तेजी से जाना जाता है क्योंकि इस तरह के विदेशी मुद्रा नए बाजारों में घुसपैठ कर रहे हैं, विशेष रूप से उन पर विचार किए गए विदेशी, इस बढ़ते बाजार का कुल आकार और वर्तमान में जो मांग बहुत ज्यादा है, नए खिलाड़ियों को अभी भी फलस्वरूप प्रवेश करने की इजाजत है। अब एक विशेष रूप से अच्छा समय है और नई कंपनियों के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में पदचिह्न बनाने के लिए यहां तक ​​कि एक अनूठी विंडो भी है। मानक अकादमिक माध्यमों के माध्यम से अधिकांश भाग के लिए, कोई स्कूल या विश्वविद्यालय नहीं है जो हाथों को प्राप्त करने में विशेष डिग्री प्रदान करता है- विदेशी मुद्रा tr पर विज्ञापन या प्रबंधन उत्कृष्टता, इसलिए इस बाजार में लगभग सभी सफल खिलाड़ी ए से जेड से सब कुछ सीखते हैं कि वे नौकरी पर विदेशी मुद्रा की वास्तविकताओं के बारे में जानते हैं। इसका मतलब है कि बड़े, छोटे और मध्यम आकार के Fx कंपनियां वर्तमान में सेवा प्रदान करती हैं एफएक्स उद्योग में विश्वविद्यालयों और मास्टर्स-निर्माताओं और इस क्षेत्र में मानव ज्ञान के लिए जिम्मेदार हैं। विदेशी मुद्रा के क्षेत्र में अनुमानित चिकित्सकों ने नई वास्तविकताओं को आकार दे रहे हैं और विकसित क्षेत्र में नए पुरस्कार काटाते हुए यह कोई रहस्य नहीं है कि पूर्व - विभिन्न प्रकार के एफएक्स कंपनियों के कर्मचारियों ने कभी-कभार दोषपूर्ण या उनके स्वयं के सफल या विफल नए एफएक्स कंपनी को खोलने के लिए सहयोग किया है सफलता सफल और आम है क्योंकि बाजार मुनाफे है, मांग अधिक है, और विभिन्न प्रकार के विभिन्न उत्पादों के लिए कमरा है । तो अपने एफएक्स ब्रोकरेज को क्यों नहीं खोलें इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए, आपको अपने आप से पूछना चाहिए और संतोषजनक रूप से और भी अधिक महत्वपूर्ण सवाल का जवाब देना चाहिए मेरे साथ एक खाता खोलो। इस प्रश्न के कई अलग-अलग और मान्य उत्तरों के साथ, अब हम सिर्फ दो पर ध्यान दें। प्लेटफार्म और प्रौद्योगिकी यदि मैं अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और मंच प्रदान करने में सक्षम हूं जो ग्राहकों को बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है और अन्य ब्रोकर प्रतियोगियों द्वारा प्रस्तावित प्रौद्योगिकी और प्लेटफार्मों की तुलना में वे मूल्य प्रदान करते हैं, तो मेरे पास एक शक्तिशाली लीवर होगा जो अन्य कम ग्राहक केंद्रित खिलाड़ियों से बाजार हिस्सेदारी को आकर्षित करेगा। सामाजिक संपर्क यदि मैं एक मजबूत सामाजिक मेरे ग्राहकों को एक दिन-प्रतिदिन के अनुभवों का पहलू, तो मेरे पास एक अलग और टिकाऊ लाभ होगा सामाजिक शब्द का अर्थ आज के दुनिया में बहुत सारे अर्थ हैं। सभी अर्थ दोनों ही आमने-सामने और उच्च तकनीक वाले इंटरनेट इससे जुड़े शेयरों से वे शब्द, सूचना, और कनेक्शन के मानव-से-मानवीय आदान-प्रदान पर प्रीमियम मूल्य प्रदान करते हैं। आज, सामाजिक बहुत मजबूत हो रहा है और मानव जीवन में जरूरी है कि बातचीत करना जरूरी है, और कुछ और विशिष्ट संस्कृतियों अगर मैं प्रदान करने में सक्षम हूं ई सामाजिक सुविधाओं और सामाजिक उपकरण और सामाजिक व्यापार और एक वास्तविक FX के पोषण तक पहुँच सहित दलाल के रूप में अवसरों के साथ, मेरे पास एक लाभ और अपील होगा जो कई अन्य दलालों और प्रतिद्वंद्वियों के पास नहीं है या प्राथमिकता नहीं है। इन दो मुख्य प्रश्नों के साथ। और विचारों को ध्यान में रखते हुए, इस प्रमुख मेटा-प्रश्न पर जाने के लिए जब एक व्हाईट लेबल समाधान का चयन एक दलाल के लिए एक अच्छा विकल्प है, और कब नहीं है। एक अनुस्मारक के रूप में, पिछले लेखों से, दलाल अक्सर एक बड़े उद्योग के खिलाड़ियों के काम पर मैक, लिनक्स या किसी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक नई तकनीक और प्लेटफ़ॉर्म डेस्कटॉप, मोबाइल और वेब संस्करण लेबल कर सकता है, जैसे कि एक सफेद - लैबल समाधान पूरी तरह से अनुकूलन योग्य हो सकता है और ब्रोकर के लिए तैयार किया जा सकता है और आखिर में अपने ग्राहकों को रिपोर्टिंग, एकीकरण, बैक ऑफिस, ट्रेडिंग बुक ऑप्शंस, और विशेष विशेषताओं के साथ सभी पहलुओं में, जो कि अद्वितीय दलालों और ग्राहकों को कुछ सफेद लेबल समाधानों की ज़रूरत होती है 24 घंटे के बाजार समर्थन, प्रशिक्षण टूलकिट, बैंक खातों, विपणन उपकरण, संरक्षक सेवाओं, एफएक्स ऑनलाइन समुदाय, विशेषज्ञ सलाहकार, स्टोर और दूसरों को उप-सफेद लेबल प्रदान करने का विकल्प जैसे अतिरिक्त सुविधाओं के साथ। एक व्यक्ति या समूह के रूप में आपकी खुद की ब्रोकरेज इकाई बनाने पर विचार करने वाले निवेशकों को आपको निम्नलिखित विकल्प पर विचार करना चाहिए, जब वह एक प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए आता है, जिस पर आप अपने ग्राहकों की सेवा करेंगे और जिसके माध्यम से वे सभी बाजार प्लेके रुपये और बलों क्या हम अपनी तकनीक बना लेंगे, या 2 क्या हम मौजूदा तकनीक को एक सफेद लेबल समाधान का लाभ उठाने देंगे और इसे अपने खुद के रूप में ब्रांड करेंगे। इन दो विकल्पों के प्रमुख पहलुओं की जांच करें। 1 अपनी खुद की तकनीक का उपयोग करना बनाना यह विकल्प एक बड़े योग्य सूचना प्रौद्योगिकी आईटी कर्मियों की टीम, एक बहुत ही उच्च वित्तीय निवेश, 100 मिलियन डॉलर, और कई वर्षों से 3-5 साल तक आसानी से उत्पाद का विकास और परीक्षण करें इस विकल्प का एक और महत्वपूर्ण पहलू है ऑपरेशन की लागत। इस विकल्प की आवश्यकता है कंपनी के चलते रहने और लगातार उत्पाद विकसित करने और सुधार करने के लिए चल रहे निवेश, ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और बाज़ार में रुझानों को विकसित करने के लिए उपयोगकर्ता के अनुभव को नियमित और सक्रिय रूप से अनुकूल बनाने के लिए, साथ ही आपको प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करने में सक्षम होना चाहिए और चिकनी निष्पादन, शेष तरल और आराम से आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त फायदेमंद है इस विकल्प को चुनना एक ऐसा निर्णय है जिसमें बहुत मेहनती विचार, विश्लेषण, और इसे तैयार करने से पहले तैयारी। यदि यह मेहनती विचार, विश्लेषण और तैयारी एक हां की प्रतिक्रिया देती है, तो हमें अपने ग्राहकों को लगातार अतिरिक्त नए मान और विश्वसनीयता प्रदान करने के लिए खुद को स्थापित करना होगा, जो कि गुणों के बाहर होने वाले गुणों सहित किसी भी मानक व्यापार मंच की .2 सोशल इंटरैक्शन चाहे आप अपने व्यवसाय के लिए अपना लेबल या सफेद लेबल समाधान के तहत ब्रांड बनाना चुनते हैं, आपको नए ग्राहक आधार के लिए मजबूत सामाजिक संबंध और उपकरण उपलब्ध कराने के लिए प्राथमिकता देने की आवश्यकता होगी, जो कि आप भवन की आशा करते हैं। यदि आप पर्याप्त सहयोगी और सामाजिक विशेषताओं और अवसरों की पेशकश नहीं करते हैं, तो आप नए ग्राहकों को तत्काल खोने या अपने साथ शुरू करने से पहले कहीं भी उन्हें चलाने का जोखिम उठाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पारंपरिक प्लेटफॉर्म से बाहर चल रहे हैं, तो आपको अपने ग्राहकों के बीच मजबूत सामाजिक संपर्क को सक्षम करने के लिए सोशल एफएक्स ट्रेडिंग को जोड़ना क्यों व्यापार कई लोगों के रूप में तेजी से अनुभव किया जाता है एक कैरियर और उनके नौकरी के रूप में व्यापारिक लोग ज्यादातर 9:00 से 6 बजे सामान्य काम करने वाले लोगों से अलग तरह से रहते हैं वे अक्सर कंप्यूटर स्क्रीन के सामने अकेले काम करते हैं, वे शारीरिक रूप से मौजूद हैं, पानी के कूलर की बात करते हैं, दूसरे लोगों के साथ आमने-सामने बातचीत, चूंकि एफएक्स बाजार दिन में 24 घंटे खुला रहता है, वे अक्सर खुद को अपने दिमाग में गहरी, बाजारों और व्यापारिक रुझानों का विश्लेषण करते हुए देखते हैं। इस व्यापारियों में से कई प्राप्त नहीं करते या कई फोन कॉलों को अन्य लोगों और फिर भी वे अक्सर उसी मनोवैज्ञानिक जरूरतों को सामाजिक रूप से अनुभव करते हैं, जिनके लिए अन्य पारंपरिक व्यवसायों और काम-जगहों को चुना है, क्योंकि व्यापारियों के पास अन्य लोगों के साथ मिलकर बातचीत करने के लिए कई प्राकृतिक अवसर नहीं हैं, इन अवसरों को बनाया जाना चाहिए और खोला जाना चाहिए उनके लिए और मंच द्वारा उनसे आसानी से सुलभ बनाया जाता है जिस पर वे अपना अधिकांश काम कर रहे हैं यह वह जगह है जहां व्यवसाय की समझ रखने वाले और मानवीय करुणा के लिए जीत-जीत बना सकते हैं हर किसी को। अपने ग्राहकों को प्रौद्योगिकी और समुदाय संस्कृति द्वारा सक्षम एक वास्तविक समुदाय की पेशकश करके जिसे आप प्रोत्साहित करते हैं, आपके उत्पाद से जुड़े व्यापारियों को चैट, बात करने और उन नए लोगों से मिलना चाहिए जो समान कार्य सामाजिक परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, वे एक-दूसरे के साथ बोल और चैट कर सकते हैं रणनीतियों के बारे में, संयुक्त रूप से विश्लेषण करते हैं, और चर्चा करते हैं कि विशेष अनुकूलतम ट्रेडों या अन्य मुद्दों के लिए नए कारकों पर क्या विचार किया जाना चाहिए. इस व्यापारियों को साइबर स्पेस में एक समुदाय का एक हिस्सा बनने के लिए अक्सर एक मनोवैज्ञानिक ज़रूरत होती है, इसलिए वे काफी अलग नहीं महसूस करते हैं और अकेले तो, यदि आप उन्हें इस पर्यावरण प्रदान नहीं करते हैं, तो वे इसे किसी अन्य जगह या किसी अन्य दलाल के साथ और इन व्यक्तियों को खोने का खतरा मानेंगे जैसा ग्राहक बढ़ता है। से अलग लेकिन नए ग्राहकों को आकर्षित करने और प्राप्त करने से संबंधित महत्वपूर्ण विचार है अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए जैसा कि आप जानते हैं, एक नए ग्राहक को प्राप्त करने की लागत आम तौर पर दूर है, मौजूदा ग्राहक को खुश रखने की लागत से कहीं अधिक है और वर्तमान में आपके ग्राहक प्रतिधारण प्रेरक 1 को पहले बताए अनुसार बढ़ाने के लिए तीन तकनीकी तरीके से सक्षम तरीके दिए गए हैं, एक प्रमुख एफएक्स समुदाय को केवल अपनी वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराएं ताकि ग्राहक को आपके वेब पेज पर चलाया जा सके, फिर अपने खाते को खोलता है, उस प्लेटफ़ॉर्म को डाउनलोड करता है जिसे आपने उसे प्रदान किया है, और व्यापार शुरू होता है चूंकि इस क्लाइंट का लाइव खाता और प्लेटफ़ॉर्म अब डाउनलोड किया गया है, वह अपने कंप्यूटर पर सीधे स्थानीय रूप से प्लेटफार्म से सीधे ट्रेडिंग की एक नई आदत बनाता है, और वह कभी भी वापस नहीं जाता अपने वेब पेज पर और कभी नहीं देखता है कि नया क्या है उदा। उदाहरण के लिए, आपके पास नए अभियान और एक नया उत्पाद या नई जानकारी है जिसके लिए उसकी आवश्यकता हो सकती है। इस सामान्य परिदृश्य से बचने के लिए, आपको अपने क्लाइंट को कुछ देना होगा जो उसे नियमित रूप से वापस करने के लिए प्रेरित करेगा आपका वेब पेज एफएक्स समुदाय की पेशकश करता है इस तरह के एक प्रेरक का एक आदर्श उदाहरण ग्राहक आपके वेब पेज के माध्यम से इस समुदाय में नियमित रूप से तकनीकी रूप से सक्षम होगा प्रेरक 2 अपने वेब पेज शैक्षिक वीडियो जैसे कि आपके क्लाइंट जा सकते हैं और जब भी उन्हें विशिष्ट विषय से संबंधित मदद की आवश्यकता होती है, उन्हें उपलब्ध कराएं तकनीकी तौर पर सक्षम प्रेरक 3 बाजार की खबर, विश्लेषण, उत्पादों, रिपोर्ट के दैनिक वीडियो की विशेषता वाले वेब-आधारित टीवी फ़ीड की पेशकश करता है , और साक्षात्कार जो आपके ग्राहकों को विचार करने और उपयोग करने के लिए अप-टू-डेट जानकारी प्रदान करते हैं। यदि आप इन नए रुझानों से बात करने वाले उत्पादों को प्रदान करने में असफल रहते हैं, तो आप एक प्रतिस्पर्धी नुकसान में होंगे, मेरी व्यक्तिगत राय में, ऐसी विशेषताएं एक आवश्यक और 2010 के मध्य में सफल ब्रोकरेज व्यवसायों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा सफल होने के लिए, आपको अपने ग्राहक के रूप में अपने ग्राहक के रूप में सोचना चाहिए, अपने आप को अपने जूते में रखना चाहिए, और विचार करें कि उसके पास उन जरूरतों को पूरा करने के लिए क्या आवश्यकता है। पूर्वरेखा को देखते हुए, तब , जब यह आपकी खुद की तकनीक विकसित करने या एक सफेद लेबल समाधान चुनने के बारे में कोई निर्णय करने की बात आती है, तो आप एक असाधारण शक्तिशाली विकल्प के रूप में सफेद लेबल को और अधिक दृढ़ता से समझ सकते हैं। अपने प्लेटफ़ॉर्म को सफेद लेबल करें और आपकी तकनीक आजकल सादगी का प्रतीक है कदम 1 हैं अपने लक्षित बाजार की पहचान करें, और 2 चुनें कि लक्ष्य बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कौन से मंच और तकनीक का उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, डुकोस्पी बैंक द्वारा जुर्फ़ेक्स बैंक सक्सो बैंक मेटाक्वाइट्स यूनिटरेडर इंटीग्रल क्रेनएक्स और सिरीक्स अन्यथा एक बार प्रारंभिक मंच निर्णय लिया जाता है, आपको अपने पसंदीदा प्लेटफॉर्म के भीतर या साथ ही उपलब्ध विशिष्ट तकनीकी विकल्पों के लिए अपना ध्यान आना चाहिए। मेरे व्यक्तिगत पर आधारित अनुभव, इस आकलन में, मैं कारकों पर विचार करने की सलाह देता हूं जैसे कि 1 लागत और कार्यान्वयन समय, सफेद लेबल के पूरे विकास पर मुझे कितना याद होगा मुझे याद है कि हम एक दर्जी-निर्मित, कस्टम उत्पाद के बारे में बात कर रहे हैं, मेरे व्यवसाय में पूरी तरह से ब्रांडेड प्रथाओं को संस्कृति की जरूरत है और मेरे ग्राहकों को प्लेटफॉर्म से रिपोर्टों के माध्यम से की जरूरत है I उदाहरण के लिए, मेरे पास एक विकास भुगतान होगा, प्लस मासिक सहायता लागत, प्लस एक व्यापार लागत-प्रति-मिलियन कितना लागू होगा, यह सप्ताह, महीनों या वर्षों में किया जाएगा यह ध्यान में रखकर अनुकूलित और दर्जी बनाना आपके लिए उत्पाद, विनियामक आवश्यकताओं के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं, रिपोर्टिंग-सुविधा की आवश्यकताएं, और सांस्कृतिक बाज़ार जो आप भाषाओं को लक्षित कर रहे हैं, कुछ प्रदाताओं को इस काम को एक समय पर फैशन या इस समय पूरे करने के लिए पर्याप्त रूप से बड़ा नहीं हो सकता है उपलब्ध अवसर की खिड़की, आप जितनी जल्दी हो सके व्यवसाय को लॉन्च करने में सक्षम होंगे, आपको लाइसेंस के लिए आवेदन करने और कार्यालय संरचना का आयोजन करने के लिए समय आवंटित करना होगा। मंच और तकनीक को प्राप्त करने और अनुकूलित करने के लिए इतने समय और ध्यान नहीं होना चाहिए एक सिरदर्द और इसके बजाय एक अत्यंत लचीली और मैत्रीपूर्ण प्रक्रिया होनी चाहिए धन और समय जिसे आप सही भागीदार चुनकर बचा सकते हैं, इसका उपयोग आपके व्यवसाय और विपणन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जा सकता है उद्देश्यों में आपका चुना हुआ सफेद लेबल समाधान एक बड़ी लागत या निवेश नहीं होना चाहिए, और साथ ही, यह सबसे ऊपर और सबसे अच्छा उत्पाद होना चाहिए, क्योंकि क्लाइंट अधिग्रहण और क्लाइंट प्रतिधारण के लिए यह आपके प्रमुख बिक्री बिंदु होगा। अन्य विचार this option also come with liquidity If yes, at what price And also, will it come with mobile trading platforms and web platforms.2 Reliable technology What technology underpins and adorns the platform you are selecting How fast and reliable is the technology s execution It must be accurate, stable, and fast Are the mobile trading features up to state-of-the-art can a client easily place and follow his trades using the mobile components of the platform What mobile devices and operating systems are supported Apple, Android, Windows Is the search engine for the mobile on the app branded under my company s name or the technology company s name Remember that mobile trading is the future, and that the desktop eventually will be rep laced, especially in some cultures and markets like Asia, for example, where people use mobiles for everything Example last week, I was in Shanghai, and mobile there is so powerful that if you want to take a taxi and anyone who has been there will agree that taking a taxi in Shanghai today is very complex and difficult , there is an application empowering you to talk into your mobile phone, indicating that you need a taxi and instantly your request is pushed to hundreds of taxis In matter of minutes, a taxi stops and picks you up From this example alone, you can imagine how strong the mobile presence and mobile culture is in some places and will be increasingly so globally , so applying mobile optimization to the trading world is imperative to be and remain ahead of the curve. It is also important to consider that the technology you choose must have the option to evolve new versions and products, in a way that is maximally adaptable to market needs This means that your chosen technology must be characterized by an open architecture You must discern does your chosen technology come with a back office And or can it be integrated with your existing back office Can the reports be adapted to my business practices, regulatory requirements, and internal procedures Can it also be integrated with my other system s , for example with my monitoring And also does this technology come with an API application programming interfaces trading option If the platform requires updates to meet changing market conditions or client demands, how easy or hard will the platform accommodate that and at what cost.3 Support and training Will I receive ongoing, continual support Does support come at an extra charge to me Is the support proactive, routine, and educational or more reactive and emergency-based only Remember At the beginning, when you acquire the platform and associated technology, you must train the staff to use it Success in this regard does not entail a one-time training Rather, i t requires several trainings and follow-ups to assure that the staff and the sales team can all master it Will the training occur over the phone via video conferences. Will the training take place in your own offices or in the provider s office and who pays for the training costs When you launch your brokerage, your staff will constantly experience situations that require provider guidance and assistance situations ranging from client requests and complaints to staff-needed explanations of back-office and platform features Even if you are successfully trained and have a manual for the platform and associated technologies, daily experience and challenges will vary widely, and it will take some months until you actually understand how most aspects of your platform and associated technologies work So you need a dedicated team from the provider to be available 24 X 6, providing you with support.4 Business Model What business model underpins and drives the relationship between your brokerage and clients and your platform technology provider s Does the business model offer you A and B book capacity, and if so, how Where are your trades executed, and from where do you get the prices and liquidity Who is the counterparty A real, solid, and grounded partnership is embodied in a model in which the provider earns income ONLY when the broker earns income reflecting a win-win situation, with no conflict of interest As a broker, you must clearly understand and value this because your clients will definitely ask you about this business model, and it can be a very sensitive topic Clients want to be sure that they are trading in a transparent and honest environment without having any worries about possible manipulation for the benefit of other parties due to mis-aligned incentives or business models.5 Marketing tools once I have the technology and platforms set, how much if any support will I receive from the marketing side of my provider and, if it s available, how and how much do I pay for this marketing support For example will the provider announce our partnership Will the provider mention my brokerage on its web pages Will the provider come and help me in expositions Will they design brochures, banners, and any additional marketing materials, or would all of this be strictly the responsibility of my staff. What other marketing materials can the provider offer me For example, some providers can deliver to their white label partners educational videos that are branded or co-branded to benefit the brokerage e g you some provide reports and analysis of the markets including economic calendars Some of them can also provide a complete white-label branded TV feed, like Dukascopy Bank via its Dukascopy TV. And as highlighted and emphasized before, will they provide me an Fx Community Will they make demo contests for my clients engagement and participation Will they provide articles and interviews focused on partnerships and aspects of the business of interest to my cl ients It should be important to any broker that their provider helps them in a direct and comprehensive manner with marketing materials, making the broker feel that he is not alone, that he is in a real partnership And lastly will the provider be a COMPETITOR or a true partner. There are certainly some other factors to consider too, but this article encompasses my long-time experience and the factors I consider to be the most important and critical Remember a white-label partner is as I have analogized in recent articles like a marriage in which divorce is NOT an option Therefore Take the time needed to search properly and find the right partner, right from the beginning. Please respond with which parts of this article you find most useful and raise any unanswered questions that come to your mind.

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